फिलीपींस एक बार फिर से भूकंप के झटकों से हिल गया. सोमवार सुबह करीब 1:19 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. मिंडानाओ में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.8 तीव्रता थी. इससे पहले उसी क्षेत्र में रविवार को 6.6 और शनिवार को 7.6 तीव्रता का भूकंप आया था. तीन दिन से आ रहे लगातार भूकंप की वजह से लोगों में दहशत का पैदा कर दी है. उधर दो दिन से आ रहे लगातार भूकंप की वजह से प्रशासन ने सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई थी.

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को आए भूकंप में करीब दो लोगों की मौत हो गई वहीं दो लोग जख्मी हो गए. इस दौरान कई घरों को नुकसान भी पहुंचा. उन्होंने बताया कि इसके बाद रविवार तक बीच बीच में भूकंप के तेज झटके आते रहे. जिससे लोग अपने घरों से बाहर बाहर आ गए और खुले मैदान की तरफ जाने लगे. लगातार आ रहे भूकंप के झटकों से लोगों के अंदर भी खौफ पैदा हो गया है.

लगातार आ रहे भूकंप से लोगों में दहशत

उधर शनिवार को आए भूकंप की वजह से प्रशासन प्रशांत क्षेत्र में सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई थी, जिसके बाद मिंडानाओ के पूर्वी तट के पास रहने वाले लोगों को अपने घर छोड़कर दूसरी जगह जाना पड़ रहा है. लोगों को अस्पताल खाली करने पड़ रहे हैं. जान बचाने के लिए लोग ऊंचे स्थानों की तलाश कर रहे हैं.

दो लोगों की मौत, दो लोग जख्मी

उधर आपदा अधिकारी पैसिफिक पेड्रावेर्डे ने बताया कि रविवार को आए भूकंप में सुरिगाओ डेल सुर प्रांत के बिस्लीग शहर में घर के अंदर दीवार गिरने से 30 साल के एक शख्स की मौत हो गई थी. दवाओ डेल नॉर्ट प्रांत के टैगम शहर में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई. जबकि बिस्लीग से लगभग 100 किलोमीटर दूर तंदाग शहर में मलबा गिरने से दो लोग जख्मी हो गए हैं.