हाल ही में चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से तीन राज्यों में बीजेपी ने जीत की हैट्रिक लगाई है. बीजेपी की यह जीत विपक्षी INDIA गठबंधन के लिए खतरे की घंटी है. ऐसे में विपक्षी इंडिया गठबंधन की बुधवार को अहम बैठक होने जा रही है. लेकिन इस बैठक से पहले विपक्षी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है.

ऐसी आशंका जताई जा रही है कि छह दिसंबर को होने जा रही इंडिया गठबंधन की इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस हिस्सा नहीं लेगी. तृणमूल कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है कि कांग्रेस ने छह दिसंबर को नई दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक बुलाई है.

सूत्रों का कहना है कि छह दिसंबर को होने वाली इस बैठक में ममता बनर्जी नहीं जा सकती क्योंकि उनका पहले से कार्यक्रम तय है.

बता दें कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रंचड जीत हासिल कर जीत की हैट्रिक लगा दी. राजस्थान में बीजेपी ने दमदार वापसी करते हुए 115 सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस को 69 सीटें मिली हैं. वहीं, अन्य के खाते में 15 सीटें आईं.

मध्य प्रदेश में बीजेपी 163 सीटों के प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर सत्ता में लौटी जबकि कांिग्रेस को 66 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. वहीं, अन्य के खाते में एक ही सीट आई. छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां बीजेपी 54 सीटों के साथ सत्ता परिवर्तन करने में कामयाब रही जबकि कांग्रेस के खाते में 35 सीटें आईं.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी और पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस, टीएमसी, राजद, जदयू, आप, सपा, डीएमके समेत 26 विपक्षी दल एक साथ आए थे. इन विपक्षी दलों के गठबंधन को ‘INDIA’ गठबंधन नाम दिया गया. ‘INDIA’ गठबंधन की पहली बैठक पटना में हुई थी. जबकि दूसरी बैठक बेंगलुरु और तीसरी बैठक मुंबई में आयोजित की गई थी. खड़गे ने चौथी बैठक दिल्ली में 6 दिसंबर को बुलाई है. अब सभी की नजरें छह दिसंबर की इसी बैठक पर लगी है.