राजस्थान की राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. घटना के बाद हड़कंप मच गया है. पुलिस मौके पर पहुंच गई है. हमलावरों की तलाश की जा रही है. बताते हैं कि बदमाशों ने गोगामेड़ी को चार गोलियां मारी हैं. घटना के वक्त गोगामेड़ी अपने घर में थे.

पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी के बाद आसपास के लोग एकत्रित हो गए. गोगामेड़ी को तुरंत मेट्रो मास अस्पताल ले जाया गया, वहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया. घटना के वक्त गोगामेड़ी के साथ मौजूद अजीत सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

पुलिस का कहना है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मंगलवार दोपहर करीब 1:45 बजे श्याम नगर जनपथ स्थित घर के बाहर खड़े थे. इसी दौरान स्कूटर पर दो बदमाश आए थे. हमलावरों ने गोगामेड़ी पर फायरिंग कर दी. सूचना पर श्याम नगर पुलिस मौके पर पहुंची.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने दुख जताया

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट किया है. वह बोले, ‘राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के समाचार से स्तब्ध हूं. इस संदर्भ में पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली है और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए कहा है.

सामाजिक जनों को शांति और धैर्य रखना होगा. भाजपा सरकार के शपथ लेते ही राज्य को अपराधमुक्त करना हमारी अग्रणी प्राथमिकताओं में है. गोगामेड़ी की आत्मा को प्रभु शांति प्रदान करें. परिजनों और समर्थकों- शुभचिंतकों को संबल प्राप्त हो.’

पुलिस कमिश्नर का बयान

इस हत्याकांड पर जयपुर के पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है. क्रॉस फायर में एक हमलावर नवीन सिंह शेखावत की मौत हुई है, जो जयपुर के शाहपुरा का रहने वाला था और एक कपड़े की दुकान चलाता है. बाकी 2 हमलावर स्कूटी छीन कर फरार हो गए हैं. हमलावर सिक्योरिटी गार्ड से बातचीत करने के बाद अंदर गए थे. सुबह गोगामेड़ी के कहने पर ही उन्हें अंदर बुलाया गया था. हमलावर गोगामड़ी से बातचीत ही कर रहे थे फिर थोड़ी ही देर में उन्होंने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर गोलियां चला दी और उनकी मौत हो गई.