Cyclone Michaung Update: भीषण चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ आंध्र प्रदेश में बापटला के पास तट से टकराया. जिस वक्त तूफान ने आंध्र प्रदेश के तट को हिट किया उस वक्त इस तूफान की रफ्तार 110 किलोमीटर प्रतिघंटा थी. जिस वक्त तूफान ने आंध्र प्रदेश को हिट किया उस वक्त इंसान तो इंसान, जानवर भी जान बचाने के लिए छिपे हुए नजर आए. तूफान के बाद तेज बारिश ने आंध्र के कई शहरों को डूबो दिया. जगह-जगह पानी भर गया. चक्रवाती तूफान की वजह से हो रही भारी बारिश की वजह से तिरूपति के सारे डैम ओवर फ्लो हो गए. जिससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. सड़कें नदी में तब्दील हो गईं. साइक्लोन की वजह से आंध्र प्रदेश में जगह-जगह पेड़ उखड़ गए.

मिचौंग तूफान ने मंगलवार दोपहर 1 बजे आंध्र प्रदेश के बापटला के पास नेल्लोर-मछलीपट्टनम के बीच लैंडफॉल किया.

भीषण चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ आंध्र प्रदेश में बापटला के पास तट से टकराया. जिस वक्त तूफान ने आंध्र प्रदेश के तट को हिट किया उस वक्त इस तूफान की रफ्तार 110 किलोमीटर प्रतिघंटा थी. जिस वक्त तूफान ने आंध्र प्रदेश को हिट किया उस वक्त इंसान तो इंसान, जानवर भी जान बचाने के लिए छिपे हुए नजर आए. तूफान के बाद तेज बारिश ने आंध्र के कई शहरों को डूबो दिया. जगह-जगह पानी भर गया. चक्रवाती तूफान की वजह से हो रही भारी बारिश की वजह से तिरूपति के सारे डैम ओवर फ्लो हो गए. जिससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. सड़कें नदी में तब्दील हो गईं. साइक्लोन की वजह से आंध्र प्रदेश में जगह-जगह पेड़ उखड़ गए.

आंध्र प्रदेश को आज तूफान ने हिट किया है. लेकिन तमिलनाडु में तूफान का असर पिछले 7 दिन से दिख रहा है. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में भी बारिश का ये सिलसिला चलता रहेगा. यानि तूफानी मुसीबत अभी टलने वाली नहीं है. तमिलनाडु का कोई भी तटीय इलाका ऐसा नहीं है जिसे मिचौंग तूफान ने प्रभावित न किया हो. तूफानी बारिश की वजह से सड़कों पर लबालब पानी भर गया और बाइक से लेकर ट्रक जैसे भारी वाहन भी पानी में फंस गए.

5 राज्य अलर्ट मोड पर

तमिलनाडु के कई शहरों में लोगों के कमर तक पानी भर गया है. एयरपोर्ट पर भी पानी का कब्जा हो गया था. जिसका असर हवाई उड़ानों पर भी दिखा. हालाकि चेन्नई एयरपोर्ट पर अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. जलभराव के चलते ठप पड़े चेन्नई एयपोर्ट पर कामकाज फिर से शुरू हो गया है. तूफान को देखते हुए पूर्वी तट के 5 राज्य अलर्ट मोड पर हैं.