MP News: छिंदवाडा विधानसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद व्यापारी राम मोहन साहू शर्त हार गए हैं. अब तय शर्त के मुताबिक 1 लाख रुपये प्रकाश साहू को मिले. जीती शर्त के एक लाख रुपये प्रकाश साहू ने नगर निगम दफ्तर जाकर गौशाला में गायों के लिए दान कर दिए. प्रकाश साहू के साथ शर्त लगाने वाले राम मोहन और उनके सभी मित्र भी साथ में नगर निगम पहुंचे थे.

दरअसल, छिंदवाड़ा शहर के लालबाग निवासी दो व्यापारी उस समय आए चर्चा में आए जब चुनाव मतदान के दूसरे दिन 18 नवंबर को दोनों ने छिंदवाडा विधानसभा के प्रत्याशियों पर जीत-हार को लेकर शर्त लगाई थी.

प्रकाश साहू ने शर्त लगाई कि बीजेपी उम्मीदवार विवेक बंटी साहू के जीतने पर राम मोहन को वह 10 लाख रुपये देंगे. वहीं, राम मोहन ने शर्त लगाई थी कि अगर कमलनाथ जीते तो वो प्रकाश साहू को 1 लाख रुपये देंगे.

अब 3 दिसंबर को घोषित हुए चुनाव परिणामों में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार कमलनाथ ने बीजेपी के विवेक बंटी साहू को 36 हजार 594 मतों से पराजित कर दिया. कमलनाथ ने अपने गढ़ में 1 लाख 32 हजार से ज्यादा वोट हासिल किए.

MP में कौन जीत रहा BJP या कांग्रेस? शपथ पत्र पर लिखित में ₹1 लाख की शर्त, 5 गवाह के भी कराए साइन

बता दें कि शर्त लगाने वाले प्रकाश साहू और राम मोहन साहू ने कांग्रेस के कमलनाथ और बीजेपी के बंटी साहू की हार जीत को लेकर एक लिखित एग्रीमेंट तैयार कराया था. इसके मुताबिक अगर कमलनाथ हारते हैं तो प्रकाश साहू, राम मोहन साहू को 10 लाख रुपए देंगे. वहीं, अगर बीजेपी उम्मीदवार बंटी साहू चुनाव हारेंगे तो राम मोहन साहू, प्रकाश साहू को एक लाख रुपए देंगे. इस इकरारनामे में बाकायदा तीन गवाह भी शामिल किए गए थे. दोनों शर्त लगाने वालों ने अपने अपने रुपए गवाह के पास जमा करा दिए थे. अब नतीजों के बाद शर्त जीतने वाले प्रकाश साहू ने एक लाख रुपए गायों के लिए दान कर दिए.