प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की और इस योजना के लाभ बताए. उन्होंने लाभार्थियों से सीधी बातचीत करके ये जानना चाहा कि इससे उनको किस प्रकार का लाभ मिल रहा है. इस दौरान लाभार्थियों से बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- गारंटी वाली गाड़ी एक किस्म का अवसर है. ये गारंटी वाली उन लोगों के लिए है, जहां सरकारी योजनाओं की पहुंच नहीं हो सकी है. उन्होंने कहा कि मैं इस गाड़ी के माध्यम से गांव-गांव पहुंच रहा हूं, गांव के लोगों के घरों तक पहुंच रहा हूं. विकसित भारत संकल्प यात्रा आम लोगों तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने की एक अनोखी पहल है. इसका लाभ हर किसी को उठाना चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिसको कोई नहीं पूछता, उसे मोदी पूछता है. मोदी केवल पूछता ही नहीं बल्कि आम गरीबों को पूजता भी है. उन्होंने कहा कि देश का हर किसान, हर गरीब, हर युवा मेरे लिए वीआईपी हैं. उन्होने कहा कि ये जानकर अच्छा लगा कि हमारी पंचायतों ने इस गारंटी वाली गाड़ी के लिए स्वागत समितियां बनाईं. तमाम प्रकार की गतिविधियां कीं ताकि उन लोगों में जागरुकता आये जो सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से अब तक वंचित हैं या अनजान हैं.

लाखों लोग गारंटी वाली गाड़ी से उठा रहे हैं लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज ये विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी जहां जहां जा रही है, वहां उत्सव जैसे माहौल देखने को मिल रहा है. हमारे देश के जरूरतमंद नागरिक इसका भरपूर लाभ उठा रहे हैं. उन्होने कहा कि अब तक मोदी की गारंटी वाली गाड़ी से उज्जवला योजना के तहत एक लाख लोगों ने कनेक्शन लिये हैं. इसके अलावा 35 लाख से अधिक आयुष्मान कार्ड दिये जा चुके हैं.

लाभार्थियों से वर्जुअल बातचीत करने के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ग्राम पंचायतों ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी के आगमन को लेकर जिस प्रकार की तैयारी की है, वह प्रेरणा जगाने वाली है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार के माहौल देखने को मिल रहे हैं, वह काफी सकारात्मक है. गांव गांव में लोग गारंटी वाली गाड़ी का गर्मजोशी से स्वागत कर रहे हैं.