बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को कभी जान से मारने की धमकी देकर सुर्खियों में आया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अब कुख्यात हो चुका है. वो भले ही जेल में बंद है, लेकिन उसके गैंग के गुर्गे लगातार आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. ज्यादार बड़ी वारदातों के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ होता है. पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला से लेकर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या तक की जिम्मेदारी लेने वाले इस गैंग के गुर्गे कनाडा और अमेरिका में बैठे हुए हैं. वहीं से सोशल मीडिया और ऐप्स के जरिए युवाओं को बरगला कर अपने गैंग में शामिल कर रहे हैं. उनसे अपने टारगेट पर फायरिंग करवा रहे हैं. लेकिन अब इन सबकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है.

लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों पर पुलिस की पैनी निगाह

सरकारी एजेंसियों ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसके गुर्गों पर चौतरफा चोट करने की तैयारी चल रही है. इसमें आईबी, एनआईए, ईडी के साथ स्थानीय पुलिस की स्पेशल टीम एक साथ मिलकर काम कर रही हैं. इस गैंग के गुर्गों और शार्पशूटर्स के खिलाफ इंटेलिजेंस इनपुट मिलते ही पुलिस सक्रिय हो जाती है. वारदात से पहले ही एनकाउंटर करके उन्हें गिरफ्तार कर लेती है. इसी तरह आज शनिवार तड़के दिल्ली पुलिस ने हाईप्रोफाइल इलाके वसंत कुंज में लॉरेंस गैंग के दो शूटरों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है. दोनों शूटर साउथ दिल्ली के एक मशहूर फाइव स्टार होटल के पास रंगदारी के लिए फायरिंग करने जा रहे थे. इनको अनमोल बिश्नोई लगातार निर्देशित कर रहा था.

वारदात से पहले कई शार्पशूटर हुए गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गिरफ्त में आए दोनों शूटरों के नाम अनीश (23) और सीसीएल (15) है. वैसे ये पहली बार नहीं है कि पुलिस ने वारदात से पहले लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले ऐसे कई एनकाउंटर हो चुके हैं, जिसमें लॉरेंस के शार्पशूटर गिरफ्तार हुए हैं. अभी शुक्रवार को ही दिल्ली पुलिस ने इस गैंग के दो अन्य शूटरों को गिरफ्तार किया था. इनकी पहचान आकाश और नितेश के रूप में हुई थी. इन दोनों पर तीन दिसंबर को दिल्ली के पंजाबी बाग में रहने वाले पंजाब के फरीदकोट से पूर्व विधायक दीप मल्होत्रा के घर पर फायरिंग करने का आरोप है. पूर्व विधायक से कनाडा में बैठे लॉरेंस के दोस्त गोल्डी बराड़ ने रंगदारी मांगी थी. उन्हें डराने के लिए घर पर गोली चलवाई थी.