गाजियाबाद के टीला मोड़ थाना क्षेत्र में स्थित हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंधमारी की कोशिश की गई है. एयरपोर्ट की बाउंड्री वॉल के पास 4 फीट से ज्यादा गहरी सुरंग खोद दी गई है. बाउंड्री वॉल के पास गहरा गड्ढा होने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. जानकारी मिलने के बाद एयरफोर्स के अधिकारियों की तरफ से टीला मोड थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. पुलिस इस घटनाक्रम के आरोपियों की तलाश के लिए आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है.

बता दें कि साहिबाबाद इलाके के टीला मोड़ थाना क्षेत्र में स्थित इकबाल कॉलोनी के पीछे हिंडन एयरफोर्स स्टेशन की लगभग 8 फीट ऊंची आरसीसी की दीवार के जड़ में एक गड्ढा खोदकर सुरंग बनाने का प्रयास किया गया है. गड्ढा होने की जानकारी आसपास के स्थानीय लोगों को जब पता चली तो उन्होंने सूचना स्थानीय पुलिस को दी. जैसे-जैसे लोगों को गड्ढा होने की जानकारी मिली, वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.

एयरफोर्स अधिकारियों ने की जांच-पड़ताल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर भी मौके का वीडियो और फोटो अपलोड कर पुलिस और एयरफोर्स को टैग करते हुए मामले की शिकायत की गई. सोशल मीडिया के प्लेटफार्म X पर सुरंग खोदने का आरोप अज्ञात लोगों पर लगाया गया. जैसे ही सोशल मीडिया के माध्यम से एयरपोर्ट और एयरफोर्स के अधिकारियों को मामले का पता चला, उसके बाद एयरफोर्स के अधिकारियों ने अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी.

जहां पर गड्ढा खोदा गया, वहां की गई थर्मल स्कैनिंग

जांच-पड़ताल करने के बाद पाया गया, जिस जगह गड्ढा खोदकर सुरंग खोदने का प्रयास किया गया, वह एरिया सीसीटीवी की रेंज में नहीं आता. मिली जानकारी के मुताबिक, मौके पर आए अधिकारियों ने थर्मल स्कैनिंग करने का भी प्रयास किया, लेकिन थर्मल स्कैनिंग नहीं हो पाई. ऐसे में यह किसी बड़ी साजिश का हिस्सा होने की ओर इशारा कर रही है या फिर यह किसी ने शरारत की है. इसका पता तो जांच के बाद ही पता चलेगा