नर्मदापुरम/सिवनी-मालवा: रबी सीजन वर्ष 2022-23 के लिए भारतीय किसान संघ के पदाधिकारी एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में विधिवत पूजन अर्चन कर तवा डेम से नहर में दोपहर 1 बजे पानी छोड़ा गया । भारतीय किसान संघ के जिला सहमंत्री रजत दुबे नें बताया कि किसानों की तरह उन्नति के पर्याय तवा डेम से लगभग 200 क्यूसेक पानी नहर में सिंचाई हेतु छोड़ा गया है जिससे नर्मदापुरम एवं हरदा जिले के किसानों को सिंचाई हेतु पानी मिलेगा, जिससे गेंहू एवं चना की फसलों का बंपर उत्पादन होनें की उम्मीद है ।

टेल क्षेत्र तक एवं समस्त माइनरों में पानी पहुंचाना रखें प्राथमिकता

भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों नें सिंचाई विभाग के अधिकारियों को टेल क्षेत्र एवं दोनों जिलों की समस्त माइनरों तक पर्याप्त पानी पहुंचाने हेतु कहा गया ।

आवश्यकतानुसार ही पानी का करें उपयोग

भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों एवं सिंचाई विभाग अधिकारियों नें किसानों से अपील की है कि आवश्यकता अनुसार ही सिंचाई हेतु पानी का उपयोग करें, पानी को व्यर्थ नहीं करें जिससे आगामी समय में भी सिंचाई हेतु पानी पर्याप्त मात्रा में मिल सके ।

ये रहे उपस्थित

नहर में पानी छोड़ते समय सिंचाई विभाग एसई श्री मीना जी, एसडीओ नवल सूर्यवंशी, भारतीय किसान संघ के नर्मदापुरम-हरदा द्वय जल संसाधन विभाग प्रभारी संजय लोवंशी, दीपचंद नवाद, मीडिया प्रभारी नरेंद्र गौर, उपाध्यक्ष राजेश साध,श्रवण लौवंशी उपस्थित रहे ।