पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ एक बार फिर जहर उगला है. जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अनुच्छेद-370 को निरस्त करने के भारत के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कश्मीर मुद्दा और जटिल हो जाएगा. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बीते सोमवार को सर्वसम्मति से अनुच्छेद 370 को रद्द करने के केंद्र सरकार के अगस्त 2019 के फैसले को बरकरार रखा, जिसने पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिया था.

दरअसल रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के पूर्व अध्यक्ष इमरान खान ने एक संदेश में कहा कि भारतीय सुप्रीम कोर्ट का फैसला यूएनएससी के प्रस्तावों का सरासर उल्लंघन है.

कश्मीर मुद्दे को जटिल बना देगा फैसला: इमरान

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया है कि इमरान खान ने यह स्पष्ट कर दिया कि भारतीय सुप्रीम कोर्ट का विवादास्पद और गैरकानूनी फैसला दशकों से चले आ रहे संघर्ष को हल करने में मदद करने के बजाय कश्मीर मुद्दे को और अधिक जटिल बना देगा. उन्होंने कसम खाई कि उनकी पार्टी कश्मीरी लोगों को पूर्ण राजनयिक, नैतिक और राजनीतिक समर्थन प्रदान करना जारी रखेगी.

पाकिस्तान-भारत के बीच विवाद

इमरान खान, जिन्हें उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का आजीवन अध्यक्ष कहकर संबोधित करती थी, ने याद दिलाया कि कश्मीर मुद्दा पाकिस्तान और भारत के बीच विवाद की मुख्य जड़ था. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जब भारत ने 2019 में द्विपक्षीय राजनयिक संबंधों को कम करने का जिक्र करते हुए कश्मीर की विशेष स्थिति को बदलने की कोशिश की तो उनके नेतृत्व वाली तत्कालीन पीटीआई सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी.