22 जनवरी को भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या के राम मंदिर को भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा. अयोध्या में होने वाले उद्घाटन समारोह को लेकर दिल्ली में भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. दिल्ली के बाजारों को सजाया जाएगा, इसके अलावा मंदिरों के पास LED स्क्रीन लगाई जाएगी, जिनमें भक्त अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन का कार्यक्रम देख पाएंगे.

बीजेपी ने दिल्ली में राम मंदिर को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता पूरे राज्य में घर-घर जाएंगे और लोगों को मंदिर के औपचारिक उद्घाटन के बाद अयोध्या में राम मंदिर के मंदिर के लिए निमंत्रण देंगे.

रविवार को दिल्ली बीजेपी की संगठनात्मक बैठक को संबोधित करते हुए सचदेवा ने कहा, ‘हम 1 जनवरी से 15 जनवरी तक घर-घर जाकर निमंत्रण देंगे और सभी मंदिरों को सजाने के लिए मंदिर समितियों से भी बात करेंगे, जहां पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता अयोध्या में होने वाला प्रधानमंत्री का भाषण सुनेंगे.’

उन्होंने कहा कि अयोध्या में उद्घाटन समारोह के सीधे प्रसारण में शामिल होने के लिए बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी और इस अवसर पर दिल्ली के बाजारों को भी सजाया जाएगा, जिसके लिए व्यापारी संगठनों से भी बात की जाएगी.

आसान है 2024 में BJP की जीत: BL संतोष

इसी दौरान बीएल संतोष ने कहा कि भाजपा के लिए 2019 की तुलना में 2024 का लोकसभा चुनाव जीतना आसान होगा, लेकिन चुनाव की तैयारियों में लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं होगी. आज हमारे सामने चुनौतियां न केवल राजनीतिक दलों से हैं बल्कि वैचारिक ताकतों से भी हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने की कोशिश में विपक्षी दलों की मदद कर रहे हैं.

‘हम तीसरी बार जीतेंगे दिल्ली की सभी सीटें’

बैठक के दौरान भाजपा नेताओं ने यह भी कहा कि 2024 के चुनाव में दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें लगातार तीसरी बार जीती जाएंगीं. बैठक में पार्टी के चल रहे अभियानों और विशेष अवसरों जैसे ई-विस्तारक योजना, समर्पण निधि योजना, सुशासन दिवस और वीर बाल दिवस के अलावा अयोध्या के राम मंदिर पर जागरूकता अभियान पर चर्चा की गई.