Dawood Ibrahim News: क्या इंडिया के मोस्टवांटेड दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में जहर दे दिया गया? ये वो सवाल है जो दुनिया के कोने-कोने में पूछा जा रहा है. पाकिस्तान की एक पत्रकार ने दावा किया कि दाऊद इब्राहिम को किसी अज्ञात शख्स ने जहर दे दिया है और वो अस्पताल में भर्ती है. खबर तो यहां तक है कि दाऊद को जहर दिए जाने के बाद पाकिस्तान में इंटरनेट बंद कर दिया गया.

सोशल मीडिया पर दाऊद की मौत के दावे किए जा रहे हैं. इस खबर में देश के हर नागरिक को इंटरेस्ट है क्योंकि दाऊद भारत का दुश्मन नंबर वन है. क्या दाऊद का वाकई the end हो गया है? क्या दाऊद को जहर देकर जान से मारने की कोशिश हुई है?

सवाल कई लेकिन जवाब नहीं

कराची में जिसका घर नहीं बल्कि अभेद किला है, उस किले के भीतर दाऊद का कोई दुश्मन आखिर कैसे पहुंचा? जिसके पास पाकिस्तान के मंत्रियों से भी ज्यादा कड़ी सुरक्षा का पहरा होता है उसके हलक तक जहर का घूंट कैसे पहुंचा? दाऊद इब्राहिम जिसकी सुरक्षा का जिम्मा किसी और के पास नहीं बल्कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के जिम्मे है, उस सुरक्षा कवच को भेदकर दाऊद तक मौत का पैगाम कैसे पहुंचा? इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि 67 साल का दाऊद इब्राहिम जिंदा भी है या फिर मर चुका है?

भारत के मोस्ट वांटेड लिस्ट में सबसे ऊपर है दाऊद इब्राहिम का नाम

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जो पिछले 30 साल से पाकिस्तान के कराची में अपना ठिकाने बनाए हुए है. पाकिस्तान दाऊद की मौजूदगी की खबर को नकारता रहा है लेकिन दाऊद को जहर देने की खबर ने उसके झूठ की एक बार फिर से पोल खोल दी है. पाकिस्तान की वरिष्ठ पत्रकार आरजू काजमी ने ही सबसे पहले पाकिस्तान में दाऊद को जहर दिए जाने वाली खबर का बम फोड़ा था. बस इस खबर के बाद तो माहौल तेजी से बदलने लगा. पहले खबर आई कि पाकिस्तान में इंटरनेट ही बंद कर दिया गया. सोमवार सुबह होते होते खबर आई कि दाऊद इब्राहिम के समधी और रिश्तेदारों को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है.

पाकिस्तान के पत्रकार कह रहे दाऊद कराची में है

दाऊद इब्राहिम को कराची में जहर दिए जाने वाली खबर का असर ये हुआ कि खुद पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी के लिए इस खबर को देने के बाद एक घंटा सो पाना भी मुहाल हो गया था. अब समझिए खुद पाकिस्तान के पत्रकार ही इस खबर की चर्चा कर रहे हैं कि कराची में दाऊद को जहर दिया गया जबकि पाकिस्तान ने कभी इस बात को कबूल नहीं किया कि दाऊद उनकी पनाह में है. अब पाकिस्तान फंस चुका है. ये वो स्थिति है कि न तो उससे निगलते बन रहा है और न ही उगलते.