तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा दी है. हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. इस आसमानी आफत के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है. लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच एक ट्रेन तूतूकुड़ी जिले के श्रीवैकुंटम स्टेशन पर फंस गई. इस ट्रेन में करीब 809 यात्री सफर कर रहे थे. जो ट्रेन में फंस गए. इस बीच यात्रियों को निकालना सबसे बड़ी चुनौती थी.

सोमवार को रेस्क्यू टीम ने 300 लोगों को ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकालकर उन्हें एक स्कूल में ठहराया , जबकि बाकी के बचे 509 यात्रियों को मंगलवार के दिन निकाला गया. इस दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों ने यात्रियों के लिए खाने पीने की व्यवस्था की गई. आरपीएफ की टीम लगातार लोगों की मदद करती रही. इस दौरान वायु सेना के तीन हेलीकॉप्टरों ने यात्रियों के लिए खाने के पैकेट और पानी बोतल ऊपर से गिराई. ट्रेन में फंसे यात्रियों के लिए 48 घंटे बेहद परेशानी भरे रहे.

पटरी में भरा पानी

यात्रियों को पानी से गुजरने में कोई परेशानी न हो इसके लिए उन्हें सहायता के लिए रस्सियां दी गई. वहीं बुजुर्ग लोगों को स्ट्रेचर पर ले जाया गया. छोटे-छोटे बच्चों को बचावकर्मी खुद अपनी गोद में लिए सुरक्षित जगहों पर पहुंचा रहे थे. पटरी पर पानी में चलना सभी लोगों के लिए काफी मुश्किल हो रहा था. हाथ पकड़कर यात्रियों को पानी से बाहर निकाला गया.

यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था

बताया जा रहा है कि स्कूल में ठहरे 300 यात्रियों में से 270 यात्री आसपास के जिलों से थे. वहीं 30 यात्री दूसरी जगहों के थे. यात्रियों को उनकी आगे की यात्रा के लिए मनियाच्ची रेलवे स्टेशन से एक स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से तमिलमाडु में लगातार बारिश हो रही है.