उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री के मसले पर राजनीति तेज हो गई है. अब पूरे मामले पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी पलटवार किया है और मीडिया के सामने अपनी बात रखी है. राहुल गांधी पर मिमिक्री का वीडियो बनाने का आरोप लगा है. इस आरोप पर राहुल गांधी ने कहा है- “सांसद वहां बैठे थे, मैंने उनका वीडियो शूट किया. मेरा वीडियो मेरे फोन में है. मीडिया दिखा रहा है… किसी ने कुछ नहीं कहा.”

राहुल गांधी ने कहा “हमारे 150 सांसदों को बाहर निकाल दिया गया है. लेकिन उस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है. अडाणी पर कोई चर्चा नहीं है, राफेल पर कोई चर्चा नहीं है, बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं है. हमारे सांसद निराश हैं और बाहर बैठे हैं. लेकिन आप मिमिक्री पर चर्चा कर रहे हैं.”

उपराष्ट्रपति भी जता चुके हैं नाराजगी

मिमिक्री के मसले पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी काफी नाराजगी जता चुके हैं. उन्होंने इसे अपने समुदाय का अपमान बताया है. जिसके बाद किसान और जाट समुदाय के सदस्य सड़कों पर उतर आए हैं. जाट समाज ने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी से माफी मांगने की अपील की है.

दिल्ली के द्वारका इलाके में प्रदर्शन कर रहे जाट समाज के नेताओं ने कहा कि जब तक दोनों नेता माफी नहीं मांगते तब तक आंदोलन जारी रहेगा. जाट समाज के सदस्यों ने कहा है कल्याण बनर्जी ने जिस तरह से उपराष्ट्रपति की मिमिक्री की, यह हमारे समाज का अपमान है. कल्याण बनर्जी जिस वक्त मिमिक्री कर रहे थे. उस वक्त राहुल गांधी वीडियो बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं. बीजेपी नेताओं ने इसको लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है.