नई दिल्‍ली: जनता दल यूनाइटेड (JDU) अध्‍यक्ष पद से ललन सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया है. पार्टी ने ललन सिंह का इस्‍तीफा मंजूर भी कर लिया है. जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी प्रमुख के पद के लिए नीतीश कुमार के नाम का प्रस्ताव रखा. वरिष्ठ पार्टी नेता के सी त्यागी ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी का अध्यक्ष चुना गया है. पिछले काफी समय से जेडीयू में सांगठनिक बदलाव को लेकर अटकलों का बाजार गरम था. हालांकि, बैठक से पहले ललन सिंह ने इस्‍तीफे की खबरों को अफवाह बताया था.

नीतीश-ललन बैठक में साथ पहुंचे

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और ललन सिंह आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए एक साथ पहुंचे थे. जैसे ही नीतीश कुमार पार्टी कार्यालय पहुंचे, कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे लगाए. ललन सिंह ने बैठक के दौरान अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देते हुए कहा कि चुनाव में अपनी सक्रियता को देखते हुए में अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं और नीतीश कुमार का नाम अध्यक्ष पद के लिए प्रस्‍तावित करता हूं. नीतीश कुमार के नाम पर तुरंत सहमति बन गई.

काफी समय से लग रही थीं अटकलें

पिछले कुछ दिनों से मीडिया के एक वर्ग में अटकलें लगाई जा रही थीं कि ललन सिंह को सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से कथित निकटता के कारण अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है. मीडिया में यह भी दावा किया जा रहा था कि पिछले साल अगस्त में भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश कुमार एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का रुख कर सकते हैं.