Amit Shah on Ram Mandir: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भगवान राम की जन्मभूमि को नष्ट कर दिया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को जाएंगे और संतों की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. अमित शाह गुजरात के अहमदाबाद शहर में स्वामीनारायण गुरुकुल विश्वविद्या प्रतिष्ठानम (एसजीवीपी) के जरिए आयोजित की गई पूज्य पुराणी स्वामी स्मृति महोत्सव में शामिल होने यहां पहुंचे हैं.

पूज्य पुराणी स्वामी स्मृति महोत्सव में लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘अगर स्वामी नारायण संप्रदाय के गुरुकुल गुजरात में अलग-अलग जगहों पर काम नहीं करते तो गुजरात का सर्व शिक्षा अभियान अधूरा रह जाता.’ यहां उन्होंने राम मंदिर, आतंकवाद, भारतीय सेना के पराक्रम से लेकर देश की अर्थव्यवस्था तक को लेकर बात की. उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जीतने का भी अपील की.

22 जनवरी से अपने घर में रहेंगे रामलला: अमित शाह

अमित शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कई साल से राम मंदिर का काम अटकाया और लटकाया जा रहा था. भगवान राम के जन्मस्थान को नष्ट कर दिया गया था. 22 जनवरी से रामलला अपने घर में रहेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या जाएंगे और संतों की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. पीएम मोदी समेत बीजेपी के लगभग सभी प्रमुख नेता 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या पहुंचने वाले हैं.

घर में घुसकर जवाब देती है भारतीय सेना

पाकिस्तान का नाम नहीं लिए बगैर अमित शाह ने कहा कि पड़ोसी के साथ रिश्ता अच्छा होना चाहिए. मगर सीमा से खिलवाड़ करने का अधिकार किसी को नहीं है. बालाकोट एयरस्ट्राइक और उरी सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि भारतीय सेना अब घर में घुसकर जवाब देती है. उन्होंने कहा कि सेना अब आतंकवाद का जवाब देती है. प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने ही पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक करवाई थी.