Delhi News: नए साल के आने में अब महज एक दिन का फासला है. इसके स्वागत और जश्न के लिए देश भर में लोगों ने अपनी-अपनी प्लानिंग कर रखी है. इस मौके पर दिल्ली-एनसीआर में भी नए साल के जश्न के लिए न्यू ईयर इव पर भारी भीड़ देखने को मिलेगी. जहां एक तरफ लोगों ने जश्न मनाने की तैयारी कर रखी है, तो वहीं दूसरी तरफ इस दौरान लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो और कानून-व्यवस्था भी बनी रहे इसके लिए दिल्ली पुलिस के साथ यातायात पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर रखी है.

ट्रैफिक रूल तोड़ा, तो…

ऐसे में अगर आपने जश्न के जोश में अपने होश गंवाकर यातायात नियमों का उल्लंघन और हुड़दंग किया तो नए साल का पहला दिन आपके लिए परेशानी भरा हो सकता है. न्यू ईयर इव पर सड़क हादसों और ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. स्पेशल सीपी (ट्रैफिक) एसएस यादव ने लोगों को हिदायत देते हुए कहा कि अगर किसी ने शराब पीकर गाड़ी चलाई या सड़कों पर स्टंटबाजी की या कोई और ट्रैफिक रूल तोड़ा, तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

सड़कों पर तैनात होंगे 2500 ट्रैफिक पुलिस

बताया कि 31 दिसंबर की शाम से ही पूरी दिल्ली में कड़े बंदोबस्त रहेंगे. ट्रैफिक पुलिस, जिला पुलिस और पीसीआर की टीमें जगह-जगह इंटिग्रेटेड चेकिंग करेंगी. इसके अलावा, पेट्रोलिंग टीमें भी सड़कों पर गश्त करेंगी और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. इसके लिए 2500 ट्रैफिक पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात किए जाएंगे. चेकिंग और चालान काटने के लिए 250 स्पेशल टीमें बनाई जाएंगी, जो 100 से अधिक जगहों पर एल्कोमीटर के साथ तैनात रहेंगी. कोविड के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए चेकिंग टीमों को सख्त हिदायत दी गई है कि एल्कोमीटर का पाइप बदलने के बाद ही ड्रंकन ड्राइविंग टेस्ट करें.