बीता साल शाहरुख खान के नाम रहा. उनकी तीन फिल्में ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ रिलीज हुईं. तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बवाल काटा. अब सबके दिमाग में है कि शाहरुख खान 2024 में क्या करने वाले हैं. फिलहाल वो आराम कर रहे हैं. इसके बाद वो तीन फिल्में अनाउंस कर सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान इस महीने यानी जनवरी में एक फैमिली वेकेशन पर जाएंगे. वहां से लौटने के बाद, महीने के आखिर में वो अपनी अगली फिल्म की घोषणा करेंगे.

शाहरुख अभी अपनी सफलता एंजॉय कर रहे हैं. पिछले साल उन्हें जनता ने जैसा प्यार दिया, उसके लिए वो बहुत खुश हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान जनवरी में ही अपनी तीन फिल्मों की घोषणा करेंगे. इसके बाद वो इन पर काम शुरू करेंगे. लेकिन इसकी संभवना बहुत कम है कि इनमें से कोई भी फिल्म 2024 में रिलीज हो.

इंडस्ट्री में हर कोई शाहरुख खान के अगले कदम को लेकर उत्साहित है. सभी जानना चाहते हैं कि शाहरुख आगे क्या करने वाले हैं. हालांकि शाहरुख किसी भी प्रोजेक्ट को साइन करने में कोई जल्दबाजी नहीं दिखा रहे हैं. उनके पास कुछ स्क्रिप्ट्स हैं. लेकिन वो छुट्टी से वापस आने के बाद उन्हें देखेंगे और उन पर अपना कोई विचार बनाएंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि शाहरुख अभी अपनी पिछली सफलता को तौलना चाहते हैं और आराम से वो इस बात का फैसला लेंगे कि आगे उन्हें क्या करना है.

हालांकि उनकी एक फिल्म तो फ्यूचर में फाइनल है. इसे वो यशराज फिल्म्स के बैनर तले करेंगे. इसमें सलमान खान उनके साथ लीड रोल में होंगे. ‘पठान’ की रिलीज के वक़्त इस पर खूब हल्ला मचा था, इसका नाम ‘टाइगर वर्सेज पठान’ बताया गया. खबरे हैं कि इसे 2025 के अंत तक रिलीज भी किया जा सकता है. इसके अलावा शाहरुख के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज की फिल्म ‘भक्षक’ की शूटिंग भी पूरी हो गई है. इसमें भूमि पेडणेकर लीड रोल में होंगी. बाक़ी आगे देखते हैं शाहरुख अपने पिटारे क्या निकालते हैं!