बॉलीवुड इंडस्ट्री में राकेश बेदी का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है. अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग से उन्होंने लोगों के दिलों में जगह बनाई है और आज के दौर की जनता भी उनसे वाकिफ है. वे फिल्मों के अलावा टीवी की दुनिया में भी सक्रिय रहे हैं. हाल ही में एक्टर एक धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं और उन्होंने इसकी FIR भी दर्ज करा दी है. एक्टर पुणे स्थित अपना एक फ्लैट बेचना चाहते थे लेकिन इसी दौरान वे 85 हजार रुपये के फ्रॉड का शिकार हो गए. इसकी FIR उन्होंने मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है.

क्या है मामला?

मामले की बात करें तो एक शख्स ने उनसे आर्मी अफसर बनकर हजारों रुपये ऐंठ लिए. दरअसल राकेश बेदी का एक फ्लैट पुणे में है जिसे वो बेचना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन नो ब्रोकर डॉट कॉम पर इस्तेहार दिया था. उस ऐड को देखकर एक शख्स ने उन्हें कॉल किया और बताया कि वो एक आर्मी अफसर है और उसे फ्लैट पसंद है. उसने राकेश बेदी से फ्लैट खरीदने को लेकर बात भी की.

इस दौरान राकेश से फोन पर ही फ्लैट की कीमत भी तय कर ली गई. इसके बाद राकेश बेदी ने शख्स से फ्लैट बुक करने के लिए कुछ रुपये टोकन अमाउंट के रूप में मांगे. शख्स ने टोकन मनी जमा करने के लिए राकेश बेदी से उनका अकाउंट नंबर लिया लेकिन बाद में सीनियर एक्टर को पता चला कि उनके खाते से ही 85 हजार रुपये निकाल लिये गए हैं और वो ठगी का शिकार हो गए हैं.

किस शख्स ने दिया धोखा?

बता दें कि फोन करने वाले शख्स ने अपना नाम आदित्य बताया है. इसके अलावा जिस एकाउंट में पैसे ट्रांसफर हुए हैं उसकी डिटेल्स भी राकेश ने पुलीस संग शेयर की है. ओशिवारा पुलिस ने सेक्शन 419 और 420 के तहत FIR दर्ज कर ली है और फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

कई फिल्मों में एक्टिंग से हंसाया

अभिनेता राकेश बेदी टीवी और फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभा चुके हैं और थियेटर की दुनिया से भी जुड़े रहे हैं. उन्होंने फिल्मों में काम करते हुए 40 साल से भी ज्यादा का समय बिता दिया है. वे चश्मे बद्दूर, तीसरी आंख, एक दूजे के लिए, जान की बाजी, राम तेरी गंगा मैली, मेरा दामाद, नसीब अपना अपना, बेताज बादशाह समेत कई सारी फिल्में की हैं. इसके अलावा वे ये जो है जिंदगी, श्रीमान श्रीमति और भाबीजी घर पर हैं समेत कई सारे टीवी शोज में अभिनय किया है.