500 करोड़ के क्लब में शामिल नहीं हो सकी डंकी

शाहरुख़ खान को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है अब उसी किंग की लेटेस्ट फिल्म डंकी को लेकर एक खबर सामने आयी है, शाहरुख खान की कॉमेडी ड्रामा डंकी ने लोगों को खूब एंटरटेन किया. अब आए दिन फिल्म की कमाई में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. फिल्म को रिलीज हुए 18 दिन हो चुके हैं. इसके बावजूद शाहरुख अपनी पिछले साल रिलीज हुई बाकी दो फिल्में जवान और पठान का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए हैं. चलिए जानते हैं इस फिल्म का कलेक्शन अबतक कितना हुआ?

जानिए डंकी ने कमाए कितने रूपये

रिपोर्ट के मुताबिक, डंकी ने भारत में 17 दिनों में 212.32 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था. अब 18वें दिन ज्यादा बढ़त ना होने के साथ फिल्म ने सभी भाषाओं में 4.25 करोड़ रुपए का कारोबार किया है. ऐसे में अब कुल मिलाकर इंडिया में डंकी ने 216.57 करोड़ रुपए कमा लिए हैं.

भारत में किया अबतक इतना बिजनेस

वहीं, वर्ल्डवाइड भी ये फिल्म 500 करोड़ का आंकड़ा अबतक नहीं छू पाई है. फिल्म नें वर्ल्डवाइड 436.40 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है. जबकि, ओवरसीज कलेक्शन में फिल्म ने 165 करोड़ रुपए कमाए हैं. बात करें इंडिया ग्रॉस कलेक्शन की तो फिल्म ने इस मामले में 254.75 करोड़ रुपए का आंकड़ा तय किया है. बता दें ओपनिंग डे पर डंकी ने 29.2 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था.

क्यों जवान और पठान से रह गई पीछे

SRK की जवान और पठान ने बॉक्स ऑफिस से करोडो रूपये कमाए और फंस ने उन्हें बहुत प्यार दिया, शाहरुख खान और डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने इस फिल्म के साथ पहली बार काम किया है. ऐसे में मेकर्स के साथ साथ फैंस की उम्मीदें भी फिल्म से कहीं ज्यादा थीं. वहीं, 120 करोड़ के कम बजट में बनी डंकी जवान और पठान से भी पीछे रह गई. जवान ने जहां 1160 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था. वहीं, पठान ने भी 1050.05 करोड़ कमाए थे. यही नहीं, दोनों फिल्मों ने भारत में भी 500 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया था. अब देखना दिलचस्प होगा कि डंकी की गाड़ी कबतक अपनी रफ्तार को यूंही बरकरार रखती है.