22 जनवरी को यूपी में स्कूल कॉलेज बंद

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक अहम फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि राम मंदिर उद्घाटन दिवस पर उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश होगा. इस दिन स्कूल, और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे. बता दें कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.

दरअसल मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, माघ मेला और कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की. इसमें उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा के दिन उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया.

हर सड़क को ग्रीन कॉरिडोर बनाने का निर्देश

बता दें कि 14 जनवरी से स्वच्छता का प्रदेशव्यापी अभियान भी शुरू किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि अयोध्या की ओर आने वाली हर सड़क को ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाए, उसपर अतिक्रमण नहीं होना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर में गोरखनाथ मन्दिर के आस-पास की सड़कों का सुदृढ़ीकरण करा लिया जाए. सीएम ने कहा कि 22 जनवरी के बाद अयोध्या में हर दिन 2-3 लाख श्रद्धालुओं के आगमन की संभावना है. अयोध्या प्रशासन को इसके लिए तैयार रहना होगा. पार्किंग और स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना होगा.