कर्नाटक से गायब हुए मजदूर

मध्य प्रदेश से मजदूरी के लिए कर्नाटक गए 35 मजदूर संदिग्ध परिस्थिति में लापता हो गए हैं. यह सभी मजदूर शिवपुरी में कोलारस के रहने वाले हैं और काफी समय से वहां मजदूरी कर रहे थे. करीब आठ दिन पहले ये अपने गांव लौटने के लिए निकले थे, लेकिन उसी समय से इनकी कोई खबर नहीं मिल रही. उनकी तलाश कर परेशान हो चुके परिजनों ने अब एसपी शिवपुरी से मिलकर उनकी तलाश की गुहार लगाई है. पुलिस ने बताया कि इन मजदूरों को आखिरी बार बीजापुर में देखा गया था.

फिलहाल पुलिस की एक टीम उनकी तलाश के लिए रवाना कर दी गई है. पुलिस के मुताबिक कोलारस थाना क्षेत्र में रहने वाले 35 आदिवासी रोजी रोटी की तलाश में यहां से कर्नाटक गए थे. वहां मजदूरी करते वक्त वह अपने परिजनों के संपर्क में थे, लेकिन आठ दिन पहले इन मजदूरों ने बताया कि वह घर वापसी कर रहे हैं. इसके कुछ देर बाद ही इन मजदूरों का फोन बंद हो गया. इधर, दो दिन तक परिजनों ने इंतजार किया. इस बीच कई बार उन्हें फोन करने की भी कोशिश की, लेकिन उनके फोन लगातार अनरीचेबल का संदेश दे रहे हैं.

एसपी शिवपुरी से लगाई गुहार

इससे परिजनों को चिंता हुई और अपने स्तर पर तलाश शुरू की. आखिर में जब उन्हें सफलता नहीं मिली तो सभी 35 मजदूरों के परिजन शनिवार को एसपी शिवपुरी के कार्यालय पहुंचे. जहां एक ज्ञापन देकर एसपी से अपने परिजनों की तलाश की गुहार की. एसपी ऑफिस पहुंचे इन मजदूरों के पत्नी बच्चों का रो रोकर बुरा हाल था. इन्होंने एसपी शिवपुरी को बताया कि इन मजदूरों के गायब होने से किसी को सुहाग उजड़ने का डर सता रहा है तो किसी को बुढापे की लाठी छीन जाने का डर है. मजदूरों ने बताया कि वह सभी खिरई घुटाई के रहने वाले हैं.