कड़ाके की ठण्ड से भारतवासी हुए बेहाल

जनवरी आधा निकल चूका है और ठंड का सितम अब भी जारी है, आधा भारत कोहरे और शीतलहर की मार से परेशान है. आज 17 जनवरी को भी उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में है. मौसम विभाग द्वारा जारी हालिया बुलेटिन के मुताबिक गलन वाली ठंड का यह दौर अभी जारी रहने वाला है. दिल्ली-NCR, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीतलहर ने आफत बढ़ा दी है. लोग हाड़ कंपा देने वाली ठंड से परेशान हैं. आज भी घने कोहरे की वजह से हवाई यातायात पर बुरा असर पड़ा है.

कोहरे के कारन उड़ाने हो रही लेट

दिल्ली एयरपोर्ट ने घने कोहरे के कारण उड़ानों के संचालन में देरी की सूचना दी है. जिससे (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) आगमन और प्रस्थान दोनों सहित लगभग 120 उड़ानें प्रभावित हुई हैं. दिल्ली हवाईअड्डे एफआईडीएस (उड़ान सूचना प्रदर्शन प्रणाली) से मिली जानकारी के मुताबिक 21 घरेलू आगमन सहित कुल 53 उड़ानों पर असर पड़ा. वहीं दिल्ली हवाई अड्डे से आने-जाने के लिए निर्धारित 16 घरेलू प्रस्थान, 13 अंतर्राष्ट्रीय प्रस्थान और 3 अंतर्राष्ट्रीय आगमन रद्द कर दिए गए हैं और कोहरे और अन्य परिचालन कारणों से परिचालन नहीं किया जा रहा है समूचे उत्तर भारत में इन दिनों शीतलहर और घने कोहरे की दोहरी मार पड़ रही है.

मौसम विभाग ने दिल्ली समेत देश के बड़े हिस्से में घने कोहरे और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. पंजाब और हरियाणा में अगले कुछ दिनों तक कोहरा और ठंड और ज्यादा गंभीर रहने की संभावना है. मौसम विभाग नेइन राज्यों मेंरेड अलर्ट जारी किया है.