T20 World Cup 2022 में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम अपने ग्रुप में सबसे पहले सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम बनी। टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है।

एक साल पहले यानी 2021 के वर्ल्ड कप में “भारतीय टीम” विराट कोहली की कप्तानी में ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गई थी। इसके बाद रोहित शर्मा के रूप में टीम को नया कप्तान मिला और तस्वीर बदल गई।

सूर्यकुमार यादव:

इस पूरे टूर्नामेंट मे अब तक भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज़ सूर्यकुमार याद चमकते हुए सितारे की तरह दिखाई दिए हैं. सूर्या ने अब तक इस टूर्नामेंट की कुल पांच पारियों में 225 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनका औसत 75 का रहा. वहीं, उनका स्ट्राइक रेट 193.96 का रहा।

टी-20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव की तीन अर्धशतकीय पारियां और 360 डिग्री शॉट्स ना सिर्फ चर्चा का विषय रहे, बल्कि भारत को जीत दिलाने में सूर्या ने अहम भूमिका निभाई। भारत-पाकिस्तान और भारत-बांग्लादेश मैच में तो सूर्या का बल्ला ज्यादा नहीं चला, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 40 गेंदों में 68 रन बनाए। जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के खिलाफ सूर्या नाबाद रहे। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 25 गेंदों में 51 और जिम्बाब्वे के खिलाफ 25 गेंदों में 61 रन बनाए। जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी ओवर में सूर्या के 2 छक्के देखकर लगता है कि साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के बाद सूर्या दूसरे 360 डिग्री बैटर बन सकते हैं। बहरहाल, सूर्या के इन शॉट्स ने भारत की सेमीफाइनल की राह आसान कर दी।

Join DV News Live on Telegram