राम मंदिर के नाम पर हो रही ठगी

अयोध्या में 22 जनवरी के दिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. ऐसे में देशभर के कई श्रीराम भक्त चाहते हैं की उन्हें वहां उस दिन जाने का मौका मिल जाए. भक्तों की इसी भावना का फायदा उठाते हुए साइबर ठगों ने भक्तों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. सायबर ठग VIP दर्शन से लेकर होटल के अरेंजमेंट सहित फ्री में मोबाइल रिचार्ज करने तक के नाम पर लोगों को झांसा दे रहे हैं. ऐसे ठगों पर महाराष्ट्र सायबर सेल की नजर बनाए हुए है.

अयोध्या में बने राम मंदिर में दर्शन करने के लिए बेहद उत्सुक हैं. रामसेवक तिवारी ने तीन महीने पहले ही अयोध्या जाने का ट्रेन टिकट ले लिया है. भारी भीड़ और VIP प्रोटोकॉल के चलते अब 19 फरवरी के दिन रामलला के दर्शन करने जाएंगे. अब उन्होंने निर्णय लिया है की मुंबई में हनुमान मंदिर में सुंदरकांड पाठ और पूजा हवन कर उत्सव मनाएंगे.

साइबर का ठग का शिकार हुए पुजारी

इस बीच रामसेवक साइबर ठगी का शिकार हो गए. किसी तरह लाखों रुपए गंवाने से बच गए. रामसेवक तिवारी को कुछ दिनों पहले अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन व रामलला स्थापना का ऑनलाइन निमंत्रण आया. इसे देखकर वो बहुत खुश हुए. रामसेवक तिवारी के पास जो VIP निमंत्रण का लिंक आया उसमें निमंत्रण के नाम पर ऑनलाइन पैसे मांगे गए रामसेवक तिवारी ने अपनी बेटी को मैसेज दिखाया तो बेटी ने साइबर ठग होने का आगाह किया. इस तरह वह साइबर ठगी से बच गए.