अयोध्या से रामलला की पहली सम्पूर्ण तस्वीर

जिस घड़ी का इंतज़ार राम भक्त काफी समय से कर रहे थे आखिरकार वो घड़ी आगयी है जब पहली बार अयोध्या से रामलला की पहली सम्पूर्ण तस्वीर सामने आयी है, अयोध्या में अगले हफ्ते सोमवार को रामलला की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा से पहले भगवान राम का अलौकिक चेहरा सामने आया है. भगवान राम की प्रतिमा को स्थापित करने में करीब 4 घंटे का वक्त लगा. इससे पहले राम मंदिर में अगले हफ्ते सोमवार को होने वाले अभिषेक समारोह से पहले कल गुरुवार को राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में भगवान राम की नई मूर्ति रखी गई.

धनुष और तीर के साथ रामलला की पूर्ण प्रतिमा सामने आई है. रामलला की प्रतिमा सामने आने के बाद लोगों में खासा उत्साह है. अयोध्या में इस अवसर पर मौजूद लोग जश्न मना रहे हैं.

अयोध्या में रामलला की अलौकिक छवि

मैसूर स्थित मूर्तिकार अरुण योगीराज ने यह मूर्ति तैयार की है. 51 इंच की रामलला की मूर्ति को कल गुरुवार रात मंदिर में लाया गया था. प्रतिष्ठा समारोह से जुड़े पुजारी अरुण दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया कि भगवान राम की मूर्ति को दोपहर में वैदिक मंत्रोचार के बीच गर्भ गृह में रखा गया था. जबकि प्रधान संकल्प ट्रस्ट के सदस्य और मुख्य यजमान अनिल मिश्रा ने किया.

अयोध्या में 22 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा

पुजारी अरुण दीक्षित ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रधान संकल्प’ की असल भावना यह है कि भगवान राम की ‘प्रतिष्ठा’ सभी के जीवन में कल्याण लाए, देश का कल्याण हो, मानवता का कल्याण हो और यह प्रतिष्ठा उन सभी लोगों के लिए भी की जा रही है जिन्होंने इस काम में अपना योगदान दिया है.