भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हुआ हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा पार असम में जमकर सियासत हो रही है. इस बीच शुक्रवार को दूसरे दिन असम से होकर गुजर रही यात्रा के दौरान कांग्रेस के वाहनों पर हमला किया गया. हमले में गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है. जिसका आरोप बीजेपी युवा मोर्चा पर लगा है. कांग्रेस इसके खिलाफ बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने का मन बना रही है.

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के लखीमपुर जिले में प्रवेश से पहले शुक्रवार रात को बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने आईवाईसी के वाहनों में तोड़फोड़ की. जिसके बाद कांग्रेस इन उपद्रवियों की गिरफ्तारी की मांग करने की योजना बना रही है. इससे पहले लखीमपुर में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कटआउट और बैनर को भी फाड़कर नुकसान पहुंचाया गया था.

‘असम में हुए हमले से कांग्रेस डरने वाली नहीं’

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस हमले की निंदा की है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा है कि वो असम के लखीमपुर में बीजेपी के गुंडों द्वारा भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान वाहनों पर हुए हमले और कांग्रेस पार्टी के बैनर-पोस्टर फाड़ने की निंदा करते हैं. इसके आगे खरगे ने लिखा है कि पिछले 10 सालों में बीजेपी ने भारत के लोगों को संविधान द्वारा दिए गए हर अधिकार को कुचलने की कोशिश की है. उन्होंने ये भी कहा कि असम में कांग्रेस पर हुए हमले और धमकी से कांग्रेस डरने वाली नहीं है.