इजरायल ने किया गाजा पर हमला

इजरायल और हमास की जंग में गाजा पूरी तरह तबाह होता नजर आ रहा है, दोनों के बीच युद्ध को देखते हुए फिलहाल ये कह पाना मुश्किल है की यह युद्ध अब कब थमेगा, इजराइल और हमास के बीच छिड़ी जंग को तीन महीने से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन आज भी ये जंग बदस्तूर जारी है. इजराइली सेना लगातार गाजा पर हमले कर हमास के ठिकानों को तबाह कर रही है. इस दौरान गाजा में रहने वाले आम लोग भी हमले का शिकार हो रहे हैं. वहीं खबर आ रही है कि इजराइल ने फिलिस्तीनियों के गाजा यूनिवर्सिटी को निशाना बनाया है.

इजराइली सेना पर आरोप है कि उसने गाजा यूनिवर्सिटी पर बमबारी की है. सेना ने हवाई हमले में यूनिवर्सिटी को तबाह कर दिया है. इस हमले का वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कैसे एक ही झटके में गाजा यूनिवर्सिटी में विस्फोट हुआ.

हमले पर अमेरिका ने इजराइल से मांगा स्पष्टीकरण

हमले का वीडियो वायरल होने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका ने इजराइल से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है. वीडियो में दिखाया गया है कि विस्फोट से पहले यूनिवर्सिटी की इमारत दिखाई देती है. इसके बाद अचानक से यूनिवर्सिटी में भयानक विस्फोट होता है, जिसका धुंआ काफी ऊंचाई तक दिखाई पड़ता है. उधर विस्फोट से चारों तरफ लोगों दहशत में आ गए हैं. एक ही पल में यूनिवर्सिटी जमींदोज हो गई. हालांकि अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता डेविड मिलर का कहना है कि फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं है, इसलिए ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है.