राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा आज महाराष्ट्र आएगी। इस यात्रा के लिए शिवसेना के आदित्य ठाकरे भारत जोड़ी यात्रा में शामिल होंगे। यह जानकारी ठाकरे समूह के विधायक सचिन अहीर ने दी है। उधर, उद्धव ठाकरे ने कहा है कि भारत जोड़ी यात्रा में शामिल होने की संभावना कम है. हर कोई उत्सुक था कि ठाकरे परिवार भारत जोड़ी यात्रा में शामिल होगा या नहीं। उसके बाद सचिन अहीर ने बताया कि इस रैली में आदित्य ठाकरे हिस्सा लेंगे. आदित्य ठाकरे भी भारत जोड़ी यात्रा पर जाने के लिए बेताब हैं. इसको लेकर तैयारी भी कर ली गई है। कल हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने हमें यह भी बताया कि शिवसेना इसमें हिस्सा लेगी।

महा विकास अघाड़ी को राज्य में भाजपा, शिंदे समूह और मनसे का सामना करने के लिए मजबूत होने की जरूरत है। सूत्रों ने हमें जानकारी दी है कि यह फैसला इसी नजरिए से लिया गया है. यह भी ज्ञात है कि अन्य विधायक या सांसद भी भाग लेंगे। कुछ दिन पहले कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी थी कि कांग्रेस की सहयोगी राकांपा और शिवसेना के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे. बताया गया है कि बैठकों और व्यस्त कार्यक्रमों के कारण अभी यात्रा में शामिल होने का फैसला नहीं किया गया है। भारत जोड़ी के जरिए समाज को जोड़ने का काम चल रहा है और इसमें पार्टी के कई नेता हिस्सा ले रहे हैं।

Join DV News Live on Telegram

 

यह यात्रा राज्य के पांच जिलों नांदेड़, हिंगोली, वाशिम, अकोला और बुलढाणा से होकर 14 दिनों तक 384 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। राहुल गांधी अकोला जिले में यात्रा मार्गों पर कार से यात्रा करेंगे। कांग्रेस की इस यात्रा में कई सामाजिक संगठनों ने हिस्सा लिया है. तमिलनाडु के डीएमके नेता मौजूद थे। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के बारे में क्या? यह इस यात्रा से स्पष्ट होगा।