अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह व उत्सव का माहौल है. आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या दौरे पर हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस मौके पर ओरछा स्थित राम राजा मंदिर में भगवान राम की पूजा की, उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी थे. ओरछा में अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी देखा गया.

आज भारतीय सनातन संस्कृति की पुनर्स्थापना हुई है

सीएम मोहन यादव ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारतीय सनातन संस्कृति की पुनर्स्थापना हुई है. आज अयोध्या में निर्मित दिव्य, भव्य और नव्य मंदिर में भगवान श्रीराम का गर्भ गृह में प्रवेश हुआ है. उनकी प्राण प्रतिष्ठा हुई. इस पावन पुनीत अवसर पर मैं सभी प्रदेशवासियों को बधाई देता हूं.

सीएम मोहन यादव ने कहा “संपूर्ण धरा राममय, चहुं ओर राम की गूंज. राम नाम से धन्य हुआ, जीवन का हर क्षण. अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के पुनीत अवसर पर प्रभु श्रीराम की पावन नगरी ओरछा भी नवप्राणित हुई. रामराजा सरकार की नगरी से श्री अयोध्या जी में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के दिव्य क्षण के हम भी साक्षी हैं!”