मराठा आरक्षण को लेकर फिर होगी हड़ताल

महाराष्ट्र की सियासत फिर से मराठा समुदाय को आरक्षण देने की मांग पर सुलगने लगी है. मराठा समुदाय को आरक्षण की मांग को लेकर मराठा कार्यकर्ता मनोज जरांगे के नेतृत्व में हजारों लोग मुंबई की ओर बढ़ रहे हैं. आरक्षण की वकालत करने वाले मनोज जरांगे पाटिल 26 जनवरी को मुंबई में इस मुद्दे पर फिर से अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करेंगे. इस अवसर पर मुंबई के आजाद मैदान में सभा को संबोधित करेंगे. इस अवसर पर हजारों समर्थकों के उपस्थित रहने के आसार हैं.

Join DV News Live on Telegram

हालांकि मनोज जरांगे के मुंबई मार्च को लेकर उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई थी. हाईकोर्ट ने कहा है कि मनोज जरांगे को नोटिस जारी किया जा रहा है. आजाद मैदान पुलिस को जरांगे को नोटिस जारी करना चाहिए. यह अधिसूचित किया जाना चाहिए कि 5,000 से अधिक लोग आजाद मैदान में प्रवेश नहीं कर सके, लेकिन मनोज जरांगे ने आशा जताई कि उन्हें न्याय मिलेगा.

बता दें कि मनोज जरांगे पाटिल इस समय हजारों समर्थकों के साथ मुंबई की ओर एक जुलूस का नेतृत्व कर रहे हैं. मार्च 20 जनवरी को जालना जिले मनोज जरांगे ने अपना मार्च शुरू किया है. 25 और 26 जनवरी को मुंबई पहुंच जाएगा. मनोज जरांगे पाटिल ने घोषणा की है कि मराठा आरक्षण के लिए यह “अंतिम संघर्ष” है. उन्होंने कहा, “मराठा समुदाय के लगभग 2 करोड़ से 2.5 करोड़ लोग मुंबई आएंगे. मराठा कार्यकर्ता 26 जनवरी को मुंबई में अपनी ताकत दिखाएंगे.”