उज्जैन में दो पक्षों में हुई भिड़ंत

उज्जैन के माकड़ोन इलाके में गुरुवार सुबह दो पक्ष आमने-सामने आ गए, विवाद सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति उखाड़कर तोड़फोड़ करने पर हुआ है, एक पक्ष के लोगों ने ट्रैक्टर चढ़ाकर मूर्ति गिरा दी, फिर रॉड और पत्थर मारकर मूर्ति में तोड़फोड़ की इससे दूसरा पक्ष नाराज हो गया, दोनों पक्षों में पथराव और लाठियां चलीं, उग्र भीड़ ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ कर दी कुछ गाड़ियों में आग लगा दी कई दुकानों में भी पथराव किया गया है।

माकड़ोन मंडी गेट और बस स्टैंड के पास जमीन खाली पड़ी है, भीम आर्मी चाहती है कि यहां डॉ. आंबेडकर की मूर्ति लगाई जाए, जबकि, पाटीदार समाज के लोग सरदार पटेल की मूर्ति लगाने की मांग करते आ रहे हैं, मामला पंचायत में विचाराधीन है।

Join DV News Live on Telegram

बुधवार रात किसी ने इस जमीन पर सरदार पटेल की मूर्ति स्थापित कर दी दूसरे पक्ष के लोगों को इसका पता चला तो वे सुबह जमा हो गए और मूर्ति गिरा दी, इस बात पर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए।

तराना और उज्जैन से पहुंचा पुलिस बल

माकड़ोन के अलावा उज्जैन और तराना से भी भारी तादाद में पुलिस बल मौके पर पहुंचा है एडिशनल एसपी नितेश भार्गव भी मौके पर पहुंचे, दोनों पक्षों को पुलिस ने समझाकर शांत कराया, एहतियातन मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है लोगों को समझाइश दे रही है।