जारी हुआ रामलला के दर्शन का समय

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर में भगवान राम की आरती और दर्शन के समय के बारे में जानकारी दी है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद से उमड़ रही भक्तों की भीड़ को देखते हुए ट्रस्ट ने समय सूची जारी की है. इसमें श्रृंगार आरती से लेकर शयन आरती तक की पूरी जानकारी दी गई है. श्रृंगार आरती तड़के साढ़े चार बजे होगी.

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के अनुसार, श्रीराम लला की श्रृंगार आरती तड़के साढ़े चार बजे, मंगला आरती सुबह साढ़े छह बजे होगी. इसके बाद भक्त सात बजे से दर्शन कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि भगवान राम की भोग आरती दोपहर बारह बजे होगी. इसके बाद संध्या आरती शाम साढ़े सात बजे, भोग आरती आठ बजे और शयन आरती रात दस बजे होगी.

बताते चलें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है. हर दिन भगवान राम के दर्शन के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. उद्घाटन के बाद पहले ही दिन राम मंदिर भक्तों से खचाखच भर गया था. भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि मंदिर प्रबंधन को उन्हें संभालने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

Join DV News Live on Telegram

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले ही दिन मंगलवार को पांच लाख भक्तों ने दर्शन किए थे. अयोध्या में उमड़े जनसैलाब के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीरम जन्मभूमि मंदिर परिसर का निरीक्षण भी किया था. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को साधु-संतो और श्रद्धालुओं के रामलला के सुलभ एवं सहज दर्शन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश दिए थे.