आंदोलन खत्म करने का किया ऐलान

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण के मुद्दे पर आर-पार का आंदोलन आखिरकार खत्म हो गया है. मनोज जारांगे पाटिल के महाराष्ट्र सरकार को एक दिन का अल्टीमेटम देने के बाद आखिरकार सरकार को पाटिल की मांगों को मानना पड़ा. जिसके बाद पाटिल का आंदोलन और उनका अनशन खत्म हो गया है. इस बात का ऐलान खुद आरक्षण के नेता मनोज जारांगे पाटिल ने किया है.

मनोज जारंगे पाटिल ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम शिंदे ने अच्छा काम किया है. सीएम ने हमारी मागों को मान लिया है जिसके बाद हमारा विरोध प्रदर्शन खत्म हो गया है. मनोज जारंगे ने कहा कि सीएम ने हमारा अनुरोध स्वीकार कर लिया गया है, हम उनका पत्र स्वीकार करेंगे. मराठा नेता ने कहा कि वो मुख्यमंत्री के हाथ के हाथ से जूस पीकर अनशन खत्म करेंगे.

Join DV News Live on Telegram

बातचीत से निकला आरक्षण का हल

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात मनोज जारांगे पाटिल और महाराष्ट्र सरकार प्रतिनिधिमंडल के बीच बातचीत हुई थी. सूत्रों के मुताबिक सरकार और मनोज पाटिल के बीच हुई बातचीत पॉजिटिव रही, जिसके बाद आरक्षण को लेकर हल निकला है. बताया जा रहा है कि मनोज जारांगे नवी मुंबई में बड़ा ऐलान करेंगे, जिसके मुताबिक मराठा मोर्चा मुंबई कूंच नहीं करेगा. मनोज हजारों मराठा से शिवाजी चौक पर बात करेंगे और शिवाजी चौक पर ही अपना अनशन तोड़ सकते हैं.

इससे पहले सरकार की तरफ से कहा गया था कि मनोज जारांगे की सभी मांगें मान ली गई हैं. हालांकि इस बारे में मनोज जारांगे पाटिल की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था.लेकिन अब उन्होंने ऐलान कर दिया है कि सरकार ने उनकी मांगे मांग ली हैं और अनशन और प्रदर्शन खत्म हो गया है.