कैसा रहा जनवरी में मौसम का हाल

तीन दिन बाद जनवरी खत्म हो जाएगी नवंबर से जनवरी तक इस बार शहर में बहुत कड़ाके की ठंड नहीं पड़ी, इस दौरान सिर्फ दो बार ही रात का सबसे कम तापमान 7.4 डिग्री तक पहुंच सका, 25 साल में दूसरी बार यह सर्दी का सबसे छोटा मौसम रहा, वहीं पांचवीं बार ऐसा हुआ जब जनवरी में पारा एक भी बार 7 डिग्री से नीचे नहीं आ सका, मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार करवट बदलने का सिलसिला जारी है. सोमवार, 29 जनवरी की सुबह प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा. वहीं कुछ जिलों में हल्का कोहरा दिखाई दिया. साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में बादल भी छाए हुए हैं. हालांकि प्रदेश की न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की बजाय इसमें स्थिरता दिखाई दी, जिससे लोगों को आने वाले दिनों में सर्दी से राहत मिल सकती है.

छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

अगर छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां के सभी जिलों में तापमान में वृद्धि होने की संभावना जताई गई है, जिससे ठंड का सितम थोड़ा कम होगा. मध्य प्रदेश में ठंड से हल्की राहत देखने को मिल रही है. हालांकि मौसम विभाग ने सोमवार को महाकौशल अंचल के कई जिलों में बारिश में संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, महाकौशल अंचल के जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, उमरिया और डिंडौरी में बारिश के आसार हैं.

Join DV News Live on Telegram

दरअसल, इन जिलों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने आज कई जिलों में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है. भिंड और निवाड़ी जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाए रहेगा. राज्य के ज्यादातर जिलों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घटकर 200 से 500 मीटर हो गई है. अगर आज की बात करें तो प्रदेश के सभी जिलों में सर्दी का सितम जारी रहेगा.