अयोध्या के राम मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भारी उमड़ रही है. इसे मैनेज करने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट और योगी सरकार ने समीक्षा बैठक बुलाई थी. जिसके बाद श्रद्धालुओं के लिए तमाम तरीके के इंतजाम किए गए. फिलहाल, सुगम दर्शन के लिए पूरी व्यवस्था की गई है. साथ ही साथ और क्या इंतजाम किए गए हैं,

श्रद्धालुओं को मिलेंगी ये सुविधाएं

1- मुख्य द्वार से राम मंदिर तक मैटिंग का काम किया गया है ताकि श्रद्धालु इस सर्दी में राम मंदिर तक फर्श पर बिना जूतों के चल सकें.

2- भक्तों को इस शीत लहर और सर्द मौसम से बचाने के लिए मुख्य द्वार से राम मंदिर तक गैस हीटर लगाए गए हैं.

3- दर्शन के बाद मंदिर से रामलला का प्रसाद कैसे लिया जाए इसकी भी व्यवस्था की गई है. क्योंकि रामलला को बाहर से कोई भी प्रसाद नहीं चढ़ाया जा सकता है.

4- राम मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए दो रास्ते बनाए गए हैं, जिसमें श्रद्धालु मल्टी डायवर्जन से होकर जा सकते हैं.

5- किसी भी असुविधा की स्थिति में राम मंदिर परिसर में अनाउंसमेंट सुविधा भी लगाई गई है, ताकि एनाउंसमेंट के जरिए पुलिस की मदद ली जा सके.

गौरतलब है कि प्रतिष्ठा समारोह के केवल छह दिनों के भीतर ही 18.75 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने रामलला के भव्य मंदिर में पूजा-अर्चना कर ली है. व्यवस्थाओं को सावधानीपूर्वक व्यवस्थित करने के लिए एक प्रतिष्ठित समिति की स्थापना की गई है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भक्तों को अपने पूज्य देवता के निर्बाध दर्शन मिल सकें.