पीएम मोदी से मांगो माफी

पिछले काफी दिनों से मालदीव और भारत के आपसी रिश्ते कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को भारत का विरोध करने के चलते अपने ही देश में विरोध का सामना करना पड़ रहा है. विपक्षी दल के नेता लगातार उनकी आलोचना कर रहे हैं. इस बीच मालदीव की जम्हूरी पार्टी (जेपी) के नेता कासिम इब्राहिम ने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से भारत के पीएम मोदी और भारत के लोगों से माफी मांगने के लिए कहा है.

मालदीव के विपक्षी नेता कासिम इब्राहिम का कहना है कि किसी भी देश खासतौर पर जो आपके पड़ोसी देश हैं उनके बारे में इस तरह की बयानबाजी इस तरह की बातें नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसी बातों से दोनों देशों के बीच तल्खी बढ़ जाती है और उनके रिश्ते खराब हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि वो राष्ट्रपति मुइज्जू से कहना चाहता हूं कि वो भारत की जनता और वहां के प्रधानमंत्री से औपचारिक रूप से माफी मांगें.

Join DV News Live on Telegram

मुइज्जू पर महाभियोग चलाने की भी योजना

उधर दूसरी तरफ राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर महाभियोग चलाने की भी योजना बनाई जा रही है. बताया जा रहा है कि मालदीव की संसद में सबसे बड़ी मुख्य विपक्षी पार्टी एमडीपी राष्ट्रपति मुइज्जू पर महाभियोग चलाने के लिए एक प्रस्ताव पेश करने की योजना बना रही है. ऐसे में मुइज्जू की सरकार गिरने की आशंका भी है, उनकी सरकार पर खतरा मंडरा रहा है.