ममता बनर्जी का चुनाव से पहले बड़ा फैसला

आगामी लोकसभा चुनाव सिर पर हैं ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई है. इस बीच इंडिया गठबंधन के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नर्म रुख अख्तियार करते हुए कांग्रेस को पांच सीटों का ऑफर दिया है. जिस पर जल्द फैसला लिया जा सकता है. कांग्रेस और टीएमसी के बीच कई दिनों से सीटों के बंटवारे को लेकर गहमा गहमी चल रही थी.

अब खबर है कि ममता ने कांग्रेस को राज्य में पांच सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है. दोनों ही पार्टियों का मानना है कि साथ लड़ने पर कांग्रेस लेफ्ट का वोट बीजेपी को जा सकता है. ऐसे में बेहतर यही है कि केरल की तर्ज पर आपसी सहमति से आमने सामने लड़ें, जिससे बीजेपी के पक्ष में जाने वाला वोट बंट जाए.

Join DV News Live on Telegram

इंडिया गठबंधन का मकसद BJP को रोकना

दरअसल इंडिया गठबंधन का अहम मकसद बीजेपी और प्रधानमंत्री की जीत की को हर हाल में रोकना है. यही वजह है कि पश्चिम बंगाल में धुर वुरोधी मनाने जाने वाले टीएम और लेफ्ट भी इंडिया गंठबधन में शामिल है. वहीं सीट शेयरिंग पर बात न बन पाने की वजह से ममता ने इंडिया गठबंधन से अलग होने का फैसला कर लिया था. लेकिन अब एक बार फिर से उन्होंने कांग्रेलस के प्रति नरम रुख अपनाया है और 5 सीटों का ऑफर दिया है.