केजरीवाल ने सोरेन की गिरफ्तारी को बताया गलत

काफी समय से ईडी की टीम झारखंड के मुख्यमंत्री जो की अब पूर्व मुख्यमंत्री बन चुके हैं और दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल के पीछे हाथ धो कर पड़ी है, झारखंड के पूर्व सीएम सोरेन को समन भेजने के बाद अब ईडी ने अरेस्ट कर लिया है, अरविन्द केजरीवाल अभी तक एक भी बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं।

दिल्ली की आप सरकार को डर है की कहीं झारखण्ड में जैसा हाल ईडी ने हेमंत सोरेन का किया है वैसा ही सीएम केजरीवाल के साथ भी न हो जाये, वही आप के कई नेता तो कह चुके हैं की बीजेपी ईडी की मदद से अरविन्द केजरीवाल को गिरफ्तार कर उनकी सरकार को गिरना चाहती है।

अब हेमंत सोरेन की गिरफ़्तारी होने के बाद पहली बार अरविन्द केजरीवाल का बयान सामने आया है, दरअसल, जमीन घोटाले के आरोपों का सामना कर रहे झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने पिछले हफ्ते गिरफ्तर कर लिया. हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद चंपई सोरेन मुख्यमंत्री बने. चंपई सोरेन ने आज विधानसभा में बहुमत भी साबित कर दिया है. फ्लोर टेस्ट के दौरान चंपई सोरेन को कुल 47 विधायकों का समर्थन मिला. इसमें 46 कांग्रेस और झामुमो के रहे जबकि एक निर्दलीय विधायक थे.

Join DV News Live on Telegram

केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गलत तरीके से अरेस्ट किया गया. ऐसे तो कोई भी सरकार गिरा देगा, हालांकि, झारखंड में सरकार गिरा नहीं पाए. देश में तानाशाही चल रही है. वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ना ले पाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका शपथ ग्रहण होना चाहिए. शपथ ग्रहण नहीं होना गलत है.