हिमाचल प्रदेश समेत पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो रही है. इसका असर दिल्ली एनसीआर में भी देखा जा रहा है. उत्तर पश्चिम दिशा से चलने वाली सर्द हवाओं की वजह से दिल्ली में जाती हुई ठंड लौट आई है. मंगलवार को न्यूनतम तापमान एक डिग्री और गिर कर 8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. वहीं अधिकतम तापमान भी गिर कर 17 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर का मौसम साफ रहेगा.

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ठंड का कहर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज मौसम फिर से करवट ले सकता है. लखनऊ में आज सुबह से ही घना कोहरा देखने को मिला, जिस वजह से वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा. आज लखनऊ की विजिबिलिटी 50 मीटर के आस-पास दर्ज की गई है.सुबह से ही लखनऊ में 6 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग की माने तो आज भी लखनऊ वालों को सर्दी से राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है.

Join DV News Live on Telegram

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले सात दिनों तक अब बारिश का कोई अनुमान नहीं है. धीरे-धीरे आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. हल्का कोहरा रह सकता है. 10 से 11 फरवरी तक अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. सात और आठ फरवरी को 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

जानें वाराणसी का मौसम

शिव की नगरी काशी यानि वाराणसी का मौसम आज साफ रहने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, वाराणसी का आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. दिन में धूप निकलेगी. सुबह में तीन किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं.