ममता बनर्जी का बड़ा फैसला

ममता बनर्जी अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं, अब एक और फैसले के कारण वो सुर्ख़ियों में आगयी हैं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 6 फरवरी को नई दिल्ली में होने वाली ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ समिति की बैठक में शामिल नहीं होंगी. उन्होंने आगामी राज्य बजट से संबंधित व्यस्तताओं का हवाला देते हुए बैठक में आने से मना कर दिया है. टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि उन्होंने बैठक में शामिल होने में असमर्थता के बारे में समिति प्रमुख, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बता दिया है.

तृणमूल सुप्रीमो ने पत्रकारों से कहा कि वह बैठक में शामिल होने के लिए टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय और कल्याण बनर्जी को भेजेंगी. बंगाल विधानसभा का बजट सत्र पहले से निर्धारित है, इसलिए वह दिल्ली में बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी. बंगाल विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो गया है. राज्य का बजट 8 जनवरी को पेश किये जाने की संभावना है.

देश में आगामी आम चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं, लेकिन विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक में मतभेद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. हाल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभी भी गठबंधन इंडिया गुट का हिस्सा हैं और लोकसभा चुनाव में भाजपा से लड़ने के लिए सभी एक साथ आना चाहिए.

ममता बनर्जी हैं गठबंधन का हिस्सा

कांग्रेस नेता ने झारखंड के पाकुड़ में समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि ममता बनर्जी के मन में कोई संदेह नहीं होना चाहिए. भारत जोड़ो न्याय यात्रा 11 दिन यूपी में रहेगी… उन्होंने (ममता बनर्जी) कांग्रेस पार्टी के बारे में बहुत सारी बातें कही हैं… मैं यही कहूंगा कि वे बार-बार कह रही हैं कि वे INDIA गठबंधन का हिस्सा हैं.