हल्द्वानी में भीषण झड़प के बाद हालात

उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरुवार को अवैध मदरसा और मस्जिद को हटाए जाने को लेकर भारी बवाल हुआ और उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया. बनभूलपुरा इलाके में अवैध निर्माण को हटाने पहुंची टीम पर पहले पत्थरबाजी हुई और उसके बाद पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने के बाद उपद्रवी और उग्र हो गए.

गुस्साई भीड़ ने कई जगह आगजनी कर दी और दर्जनों गाड़ियों को फूंक दिया. इस हिंसा में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

हल्द्वानी में कर्फ्यू, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला मजिस्ट्रेट वंदना सिंह ने पूरे इलाके में धारा-144 लागू कर दी है. हल्द्वानी शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है जो अगले आदेश तक जारी रहेगा. इस वजह से शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. इसके अलावा पुलिस ने और भी कई कड़े कदम उठाए हैं, किसी भी व्यक्ति को अत्यावश्यक कार्यों के अलावा घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. जिले में सभी व्यावसायिक संस्थान, दुकानें, स्कूल-कॉलेज, उद्योग इत्यादि पूरी तरह बंद रहेंगे. सिर्फ अस्पताल और दवाई की दुकानें खुली रहेंगी. जिले में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है ताकि असामाजिक तत्व उसके जरिए अफवाह ना फैला पाएं.

Join DV News Live on Telegram

हालांकि यह आदेश शासकीय सेवक, पुलिसकर्मी, सशस्त्र बल पर लागू नहीं होगा. अत्यावश्यक कार्यों के लिए नगर मजिस्ट्रेट, हल्द्वानी की अनुमति से ही यात्रा की अनुमति होगी. इस आदेश का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के अन्तर्गत कार्रवाई की जाएगी.