उमा भारती ने साधा सपा पर निशाना

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने झांसी में समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर बातचीत में उन्होंने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान ‘क्या राम निर्जीव हो गए थे, जो उनकी फिर से प्राण प्रतिष्ठा करनी पड़ रही थी’ पर कुछ भी बोलने से इनकार किया. हालांकि, उन्होंने कहा कि सपा के लोग बहुजन समाज पार्टी का रास्ता अपना रहे हैं. यही सपा की बर्बादी का कारण बनेगा. जिस प्रकार बहुजन समाज पार्टी खत्म हुई, ऐसे ही सपा भी खत्म हो जाएगी.

उमा भारती ने कहा, सपा के लोगों ने जो कारसेवकों की हत्या कराई थी, उसकी क्षमा के लिए घुटनों के बल अयोध्या जाएं. इस दौरान उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी और मथुरा में भी मंदिर बनना चाहिए. ज्ञानवापी का मामला अभी कोर्ट में है लेकिन मेरी आस्था और विश्वास कोर्ट में नहीं है.

मंदिरों के दावे को लेकर उन्होंने मुस्लिम पक्ष से ज्यादा हिंदू पक्ष को खतरनाक बताया. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव, ममता बनर्जी तो मुस्लिम नहीं हैं, यही हिंदू हैं, जो खतरनाक हैं.

Join DV News Live on Telegram

‘गोली टांग पर चलाई जाती है, सिर पर नहीं’

उन्होंने सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव के उस बयान की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि संविधान की रक्षा के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कारसेवकों पर गोली चलाने का आदेश दिया था. उमा भारती ने कहा था, ‘गोली टांग पर चलाई जाती है, सिर पर नहीं, समाजवादी पार्टी कारसेवकों की हत्यारी है. मैं शिवपाल यादव से कहूंगी कि वो प्रायश्चित करें और भगवान राम से माफी मांगे’.