मध्यप्रदेश में ठंडी ने दिखाया असर

सर्द हवाओं ने बधाई ठिठुरन, मध्यप्रदेश में अगले 4 दिन तक मौसम बदला रहेगा, कहीं गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी तो कहीं तेज आंधी चलेगी, शनिवार रात में बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में बूंदाबांदी हो सकती है, जबकि 13 फरवरी तक जबलपुर, ग्वालियर, सागर, रीवा और नर्मदापुरम संभाग के कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है, इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश के कई शहरों में कोल्ड-डे जैसी स्थिति रही, सबसे ठंडा पचमढ़ी रहा. यहां दिन का टेम्प्रेचर 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यहाँ रही सबसे ज्यादा ठंड

ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के 15 शहरों में दिन का टेम्प्रेचर 25 डिग्री सेल्सियस से कम रहा, पचमढ़ी के बाद खजुराहो, नौगांव, सीधी सबसे ठंडे रहे। उत्तरी हवाओं की वजह से इन शहरों में ठिठुरन बढ़ी रही, 22 शहरों में गुरुवार-शुक्रवार की रात का तापमान 10 डिग्री से कम रहा।

मौसम विभाग भोपाल के सीनियर वैज्ञानिक ने बताया कि अगले 24 घंटे उत्तरी हवाएं चलेंगी, इसके बाद हवाएं पूर्वी होंगी, बंगाल की खाड़ी से नमी आना शुरू हो जाएगी, इस कारण शनिवार रात में बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है 11 फरवरी को जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है, नरसिंहपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में भी गरज-चमक और तेज हवा चल सकती है, 12 फरवरी को प्रदेश के उत्तर-पूर्वी हिस्से में बारिश होने का अनुमान है, सागर, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग समेत विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल और रायसेन जिलों में हल्की बौछारें गिर सकती हैं।