हरदा की पटाखा फैक्ट्री में धमाका इतना भीषण था की आस पास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया था, कई लोगों की जान चली गयी तो कई लोगों के हाथ पैर टूट गए, हरदा पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को हुए विस्फोट के बाद जिले की सभी 12 लाइसेंसी पटाखा फैक्ट्रियां सील कर दी हैं, इन फैक्ट्रियों में तैयार और अधबना सामान भी नष्ट कर दिया है, इसके बावजूद सिराली नगर परिषद के सरकारी वाहन से 5 क्विंटल से ज्यादा सुतली बम नहर किनारे आधी रात अंधेरे में फेंके गए।

वहीं शुक्रवार को हरदा में रेलवे पटरी किनारे झाडिय़ों में 75 बारूद से भरी बोरियां लावारिस हालत में फेंकी गई, ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि आखिर सारी फैक्ट्रियां सील होने के बाद भी बारूद का जखीरा चोरी छिपे कौन फेंक रहा है, सिराली से दीपगांव के बीच बड़ी नहर स्थित है, यहां गुरुवार रात नगर परिषद सिराली का कचरा वाहन आता दिखा। यहां मौजूद किसान ने वीडियो बना लिया, वीडियो में वाहन से करीब 5-6 क्विंटल बने हुए और बिना रंग किए सुतली बम नहर किनारे फेंके गए।

अभी भी हरदा और हरदा के आस पास के क्षेत्र से धमाके वाली बस्तुए बरामद की जा रही है जिनसे आम लोगों की ज़िंदगियाँ खतरे में आ रही है.

Join DV News Live on Telegram