मध्यप्रदेश के हरदा जिले में पटाखा विस्फोट होने के बाद अब मलबे को हटाकर एक जगह इकठ्ठा कर दिया गया है. मलबा हटाने के दौरान फैक्ट्री परिसर से 16 ड्रम हजारों की संख्या में सुतली बमों से भरे मिले हैं. हरदा के एसडीएम के अनुसार मलबे में मिले सुतली बमों को इकठ्ठा किया गया है. इन सुतली बमों को पानी में डुबोया गया है. इसको नष्ट करने के लिए एफएसएल टीम और वरिष्ठ अधिकारियों की सलाह ली जाएगी.

मिल रहा है सुटली बमों का जखीरा

हरदा में 6 फरवरी मंगलवार को हुए फटाके फैक्ट्री विस्फोट के बाद जगह जगह सुतली बम हजारों की संख्या में मिल रहे हैं. शनिवार को जहां से मलबा हटाया, वहीं पर हजारों की संख्या में सुतली बम मिले हैं. जो मौके पर 16 ड्रमों में रखे हैं. इसके पहले शुक्रवार को भी हरदा के दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक के पास से करीब 75 बोरियां भरकर सुतली बम बरामद हुए थे. इससे पहले सिराली तहसील के पास स्थित एक नहर में नगरपलिका की गाड़ी से सुतली बम फेंकने का एक वीडियो वायरल हुआ था. पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद से ही लगातार जिले में सुतली बम का जखीरा मिल रहा है.

Join DV News Live on Telegram

हरदा के SDM केसी परते का कहना है कि उन्होंने ब्लास्ट के बाद आसपास के क्षेत्र में फैले मलबे में से सुतली बम इकट्ठे करवाकर उन्हें पानी के ड्रमों में भरवाया है. गुरुवार को जिले के सिराली क्षेत्र से एक नहर के पास नगर परिषद् सिराली की एक कचरा गाड़ी के साथ सुतली बम का वीडियो स्थानीय नागरिक ने वायरल किया था.

इस मामले में हरदा के SDM केसी परते से सवाल किया किया कि पटाखा फैक्ट्री के मलबे में 16 ड्रम सुतली बम मिले हैं, तब उन्होंने कहा कि ऐसा है नहीं. हम लोगों ने जो सर्वे टीम बनाई थी और जो घटनास्थल है, उसके आसपास कुछ सुतली बम फैले हुए थे. उसको हमने इकट्ठा करवा कर पानी के ड्रम में भरवाया है. उसे हमने पानी में डुबा के रखा है, जिनकी संख्या 16 ड्रम है.