केजरीवाल को ED का छठा समन

सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले वही हैं, अब कथित शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से छठवां समन जारी किया गया है. ईडी ने केजरीवाल को 19 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है. इससे पहले ईडी केजरीवाल को 5 समन जारी कर चुकी है. अभी तक भेजे गए समन पर केजरीवाल ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए हैं. उन्होंने ईडी के समन को बदले की कार्रवाई बताया था.

एक भी बार पेश नहीं हुए केजरीवाल

ईडी ने केजरीवाल को 31 जनवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे. ईडी के लगातार समन जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है. ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है. AAP का कहना है कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है.

Join DV News Live on Telegram

केजरीवाल ने ईडी को भेजी चिट्ठी पर कहा था कि वह हर कानूनी समन मानने के लिए तैयार हैं, लेकिन ईडी का ये समन भी पिछले समन की तरह गैर कानूनी है. उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए वापस लेने की मांग की थी. इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता से जिया. मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है. ईडी के बार-बार समन दिए जाने के बाद भी पेश न होने पर 7 फरवरी को कोर्ट ने केजरीवाल को पेशी का समन जारी किया था. कोर्ट ने केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था. दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी के कई समन के बावजूद दिल्ली सीएम केजरीवाल के पेश न होने के खिलाफ ईडी द्वारा कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी.