अलीपुर की पेंट फैक्ट्री में हुआ धमाका

16 फरवरी की शाम को साढ़े पांच बजे यहां दयालपुर अलीपुर के H-ब्लॉक में स्थित एक पेंट फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ. फिर उसके बाद वहां आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते उसकी चपेट में आस-पास की 8 दुकानें भी आ गईं. इनमें एक केमिकल गोदाम और नशा मुक्ति केंद्र भी शामिल था. आग को देखते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई. लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. तभी पुलिस और दमकल विभाग को आगजनी की सूचना दी गई.

ज्यादातर मृतकों को पहचान पाना मुश्किल है. उनके शरीर पूरी तरह जल चुके हैं. मृतक फैक्ट्री के ही लेबर बताए जा रहे हैं. जिस वक्त आग लगी उस समय वे आग को बुझाने में लगे थे. इसी दौरान पेंट बनाने वाले केमिकल का ड्रम विस्फोट कर गया. फैक्ट्री में लगी भीषण आग की घटना में बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. फैक्ट्री के भीतर सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

Join DV News Live on Telegram

घनी आबादी वाला इलाका है अलीपुर

बता दें कि दिल्ली का अलीपुर घनी आबादी वाला इलाका है. इसी भीड़ भरे इलाके में पेंट फैक्ट्री चल रही थी. गुरुवार शाम यहां आग भड़क गई और केमिकल के कारण आग बढ़ती और फैलती चली गई. इसके कारण फैक्ट्री में मौजूद लोग जल गए. पहले तीन लोगों की मौत की खबर आई थी, लेकिन देर रात सामने आए अपडेट में पता चला कि 11 लोगों की झुलसने मौत हुई है. आग लगने के कारण इलाके में हाहाकार की स्थिति बन गई.