किसान संगठन एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतर आए हैं. किसान संगठनों ने शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है. इसके चलते दिल्ली-एनसीआर में प्रशासन की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है. गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बताया कि भारत बंद के चलते शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में धारा 144 लागू की गई है. पुलिस ने दिल्ली जाने वाले और वहां से वापस आने वाले यात्रियों के लिए रूट डायवर्जन भी किया है. पुलिस ने कहा कि जहां तक संभव हो अपने कार और बाइक की जगह मेट्रो रेल सेवा का प्रयोग करें.

नोएडा में धारा 144 के चलते 5 या उससे अधिक लोगों की गैरकानूनी सभा, राजनीतिक या धार्मिक सहित अनधिकृत जुलूस या प्रदर्शन करने पर मनाही है. सरकारी कार्यालयों के एक किलो मीटर के दायरे में निजी ड्रोन के उड़ाने पर में भी रोक लगाई गई है. लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर लाठी, रॉड, त्रिशूल, तलवार और किसी भी प्रकार के हथियारों को ले जाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

बैरियर लगाकर पुलिस वाहनों की करेगी चेकिंग

ट्रैफिक एडवाइजरी में पुलिस ने कहा कि नोएडा और दिल्ली की सभी बॉर्डर पर दोनों तरफ की पुलिस बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान चलाएगी. इससे वाहनों की आवाजाही पर दबाव रहेगा. जरूरत के मुताबिक ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा. पुलिस ने कहा कि ट्रैफिक जाम से बचने के लिए दिल्ली जाने वाले लोग मेट्रो का उपयोग करें.

इन फ्लाइओवर से होकर गुजरें

चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सैक्टर 14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सैक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से जा सकेंगे. डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सैक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर वाहन निकल सकेंगे. साथ ही बताया गया कि कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37 होकर जा सकेंगे.