नर्मदापुरम में नर्मदा जयंती के अवसर पर 16 फरवरी शुक्रवार को आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा व वीआईपी भ्रमण को लेकर शहर का मार्ग परिवर्तित रहेगा, डीएसपी संतोष मिश्रा ने बताया शहर में सेठानी घाट, कोरी घाट, पर्यटन, गोल घाट जाने वाले मार्गों पर सभी प्रकार के वाहनों नहीं जा सकेंगे।

यातायात विभाग ने ये बनाया ट्रैफिक प्लान

1. एकता चौक, इंद्रा चौक, हलवाई चौक, सेंट्रल बैंक तिराहा से नर्मदा घाट की ओर जाने वाले मार्गों पर समस्त प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा,

2. सेठानी घाट की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं के दो पहिया वाहनों की पार्किंग सेठ गुरु प्रसाद स्कूल मैदान में निर्धारित की गई है, अस्पताल तिराहा से केवल दो पहिया वाहन, विशिष्ट व्यक्तियों के वाहन एवं शासकीय कार्य में लगे अधिकारियों के वाहन जा सकेंगे।

3. शहर के अंदरूनी मार्गों पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एवं VIP आवागमन के मार्ग पर सुरक्षा की दृष्टि से सड़क के किनारे किसी भी प्रकार के वाहन का खड़ा करना प्रतिबंधित रहेगा, VIP मार्ग हेलीपेड से केन्द्रीय विद्यालय ,एसपीएम के अंदर से सर्किट हाउस, कोठी बाज़ार और कलेक्ट्रेट तक रहेगा एवं भोपाल मार्ग रहेगा।

4. एकता चौक से पर्यटन घाट होकर झंडा चौक तक जाने वाले मार्ग में विशिष्ट अतिथिगण के वाहनों के लिए पिक एंड ड्रॉप की सुविधा उपलब्ध रहेगी अतिथियों को ड्रॉप करने के पश्चात् वाहन सेठ गुरु प्रसाद स्कूल मैदान या SNG मैदान पर वाहन पार्क कर सकेंगे उक्त मार्ग पर किसी भी प्रकार के वाहन की पार्किंग प्रतिबंधित रहेगी।

5. व्यवस्था में लगे समस्त शासकीय वाहन सम्बंधित अधिकारी को कर्तव्य स्थल पर छोड़कर सेठ गुरु प्रसाद स्कूल मैदान या SNG मैदान पर वाहन पार्क करेंगे।